शरना 04 मई अफगानिस्तान के पूर्वी पकतिका प्रांत में एक स्थानीय मस्जिद के बाहर ग्रेनेड विस्फोट में कम से कम 20 नागरिक घायल हो गए।

स्थानीय पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता शाह महमूद एरियन ने कहा, “रविवार को स्थानीय समय रात आठ बजे खैर कोट जिले के मोहम्मद हसन गांव में एक मस्जिद में रमजान की रात की नमाज अदा करते समय यह विस्फोट हुआ।”

, 20 नागरिक घायल


पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सभी खतरे से बाहर हैं।

अफगानिस्तान में विस्फोट, 20 नागरिक घायल


तालिबान आतंकवादी को इस हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है लेकिन तालिबान ने इस हमले में उसका हाथ होने से इन्कार किया है।
अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमए) ने अप्रैल के अंत में बताया कि वर्ष 2020 के पहले तीन महीनों में अफगानिस्तान में लडाई के कारण 500 से अधिक नागरिकों की मौत हुई है और अन्य 760 घायल हुए हैं।

अफगानिस्तान में विस्फोट, 20 नागरिक घायल

यूएनएएमए ने 55 फीसदी नागरिकों के हताहत होने के लिए तालिबान और अन्य आतंकवादी समूह को और इसी अवधि में 32 फीसदी सुरक्षा बलों को जिम्मेदार ठहराया है तथा शेष अन्य कारण से हताहत हुए हैं।

सरकारी खर्च की
आगे पढ़े

यूएनएएमए ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ महामारी द्वारा सभी अफगानिस्तान नागरिकों के लिए उत्पन्न खतरे के मद्देनजर सरकार और सरकार विरोधी तत्वों से आग्रह किया कि वे नागरिकों को नुकसान पहुंचाने से बचें।