uttar pradesh news : लखनऊ,11 जून उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने महाराष्ट्र से रुपयों भरे एटीएम चोरी करने वाले वांछित नेपाली नागरिक को बृहस्पतिवार को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के थाणे सिटी से एटीएम मशीन 17,96,200 रुपये सहित चोरी की घटना में वांछित अपराधी भीम जोरा निवासी अतरिया गोदावरी जिला कैलाली, सेती अंचल, नेपाल को लखनऊ के कैसरबाग बस अड्डे के पास से गिरफ्तार कर लिया।

uttar pradesh news : महाराष्ट्र से एटीएम चोरी करने वाले वांछित नेपाली नागरिक को STF ने लखनऊ से किया गिरफ्तार
उन्होंने बताया कि सात जून की रात दहिसर, थाणे सिटी, महाराष्ट्र के एक एटीएम के अन्दर घुसकर अज्ञात चोरों ने लाखों रुपये समेत एटीएम मशीन उखाडकर वैन में लाद कर फरार हो गये, जिसके सम्बन्ध में थाना सील डायघर थाणे सिटी में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। मुकदमें में वांछित नेपाल नागरिक भीम जोरा के थाणे से भाग कर लखनऊ होकर नेपाल जाने की सूचना क्राईम ब्रान्च, थाणे द्वारा लखनऊ एसटीएफ को दी थी।
प्रवक्ता ने बताया कि इस सम्बन्ध में एसटीएफ के प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने लुटेरो को पकड़ने के लिए निर्देशित किया गया था, जिसके अनुपालन में एसटीएफ की टीम द्वारा अभिसूचना संकलन की जा रही थी। इसी क्रम में सूचना मिली कि उपरोक्त चोरी में वांछित भीम जोरा कैसरबाग बस अड्डे के पास मौजूद है,जो नेपाल जाने के साधन की तलाश में खड़ा है। इस सूचना पर एसटीएफ के निरीक्षक अंजनी तिवारी एवं ज्ञानेन्द्र राय के नेतृत्व में एक टीम बताये गये स्थान पर पहुंची और अपराधी भीम जोरा को घेरकर आवश्यक बल प्रयोग करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया।

uttar pradesh news: पूछताछ पर दौरान गिरफ्तार बदमाश भीम जोरा ने बताया कि उसने अपने एक स्थानीय साथी अतुल और उसके छह-सात अन्य साथियों के साथ दहिसर के एक एटीएम के अन्दर घुस कर साबड़ से एटीएम मशीन उखाड़ कर वैन में लाद कर वहां से फरार हो गये। एक अज्ञात स्थान पर पहुंचकर एटीएम को तोड़ दिया और उसमें रखे 500 रूपये के 17 लख 96 हजार 200 रुपये के नोटों को निकाल लिये । रुपये निकालने के बाद मशीन को वहीं फेंक दिया। उसके हिस्से में 85000 रुपये मिले थे, जिनमें से 14000 का एक मोबाइल फोन खरीद लिया तथा 55000 बचे हैं।
उन्होंने बताया कि पकड़े गये बदमाश को कोतवाली कैसरबाग में दाखिल करा दिया है। महाराष्ट्र ले जाने के लिए अग्रिम यात्रा रिमाण्ड की कार्यवाही की जा रही है।