संयुक्त राष्ट्र 10 मई ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के मुद्दे पर में गतिरोध के लिए जिम्मेदार है।


चीन के एक राजनयिक ने कहा कि सुरक्षा परिषद के छह सदस्य कोविड-19 को लेकर फ्रांस और ट्यूनीशिया के सहयोग से तैयार किये गये मसौदा प्रस्ताव पर सहमत थे। चीन ने भी इसका समर्थन किया था।

अमेरिका जिम्मेदार, UN में कोविड-19 पर गतिरोध के लिए अमेरिका जिम्मेदार : चीन
आगे पढे

अमेरिका ने भी सहमति जताई थी, लेकिन हैरान कर देने वाली और अफसोस की बात यह है कि अमेरिका बाद में पलट गया, जिसके कारण सुरक्षा परिषद द्वारा इसे स्वीकार कर पाना असंभव हो गया।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में है : चीन


राजनयिक ने कहा है कि अमेरिका ने सुरक्षा परिषद की एकता को कमजोर किया है और मौजूदा परिस्थिति की पूरी जिम्मेदारी उसे लेनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि चीन ने इस मुद्दे पर अधिकतम उदारता दिखायी है।

चीन अपने रुख पर कायम रहेगा। चीन सुरक्षा परिषद के उस प्रस्ताव का समर्थन करता है, जिसमें संयुक्त राष्ट्र महासचिव द्वारा वैश्विक संघर्ष विराम, मानवीयता को बढ़ावा देना और संरा शांति सैनिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की गई है।

न्यूयॉर्क, अमेरिका में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 13 लाख पहुंच गया है। जॉनहोपकिंस यूनीवर्सिटी ने इसकी जानकारी दी। यूनीवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में कोरोना के अब तक (13 लाख से ज्यादा) 1300079 मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस से यहां अब तक 78320 लोगों की मौैत हुई है। आगे पढ़े जॉन होपकिंस यूनीवर्सिटी के … आगे
https://factbulletin.com/america-today-news/