वाशिंगटन, 08 मई से विश्व में सबसे अधिक त्रस्त महाशक्ति के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप () और उप राष्ट्रपति माइक पेंस की रोजाना कोरोना वायरस की जांच होगी।

दरअसल व्हाइट हाउस की सुरक्षा में लगे एक सुरक्षाकर्मी के कोरोना पाजिटिव पाये जाने के बाद दोनों का रोज वायरस परीक्षण करने का निर्णय लिया गया है। श्री ट्रंप (Donald trump) ने गुरुवार को स्वयं इसकी जानकारी दी है।

Donald trump, USA TODAY : Donald trump और पेंस की रोजाना होगी कोराेना जांच
आगे पढ़े

यह सैनिक राष्ट्रपति ट्रंप (Donald trump) की निजी सुरक्षा में तैनात है हालांकि राष्ट्रपति ने कहा है कि इस सुरक्षा कर्मी से उनका संपर्क बहुत ही कम रहा है।

राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में गुरुवार को संवाददाताओं से कहा,”कोरोना पाॅजिटिव सैनिक से मेरा बहुत ही मामूली संपर्क रहा है। मैं उसे जानता हूं,उप राष्ट्रपति पेंस का भी सैनिक से बहुत ज्यादा संपर्क नहीं है, इसके बावजूद दोनों ने जांच कराई है।”

उन्होंने कहा कि उप राष्ट्रपति और व्हाइट हाउस के अन्य सभी कर्मियों की रोजाना कोरोना जांच की जायेगी।

दोनों की बुधवार और गुरुवार को वायरस जांच हुई जो निगेटिव आई।

वैश्विक महामारी कोविड-19 से विश्व में सबसे अधिक त्रस्त महाशक्ति अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) और उप राष्ट्रपति माइक पेंस की रोजाना कोरोना वायरस की जांच होगी।

अमेरिका कोरोना वायरस से सर्वाधिक त्रस्त है और यहां 12 लाख 56 हजार 972 मामले सामने आ चुके हैं और 75 हजार 670 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।