वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देश बंद नहीं होगा। मिशिगन राज्य में फोर्ड उत्पादन संयंत्र के दौरे के दौरान पत्रकार के एक सवाल के जवाब में ने कहा कि माना जा रहा है कि एक बार फिर से कोरोना की लहर आएगी लेकिन इस बार हम देश बंद नहीं करेंगे। ट्रंप ने कहा कि हम हाल की विपत्ति से बाहर आ रहे है। ट्रंप ने कहा कि एक स्थायी लॉकडाउन स्वस्थ राज्य या स्वस्थ देश की रणनीति नहीं है। हमारे देश को बंद करने का कोई मतलब नहीं है।

कोरोना की, Donald trump: अगर कोरोना की फिर हुई वापसी, तो इस बार हम देश नहीं करेंगे बंद
तस्वीर पर क्लिक करे आगे पढ़े

राष्ट्रपति ने कहा कि कभी न खत्म होने वाले लॉकडाउन एक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपदा को आमंत्रित करेगा। अपने लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए हमारे पास एक कामकाजी अर्थव्यवस्था होनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि अमेरिका के सभी 50 राज्यों ने अपनी अर्थव्यवस्थाओं को गति देने के उद्देश्य से कोरोना वायरस प्रतिबंधों में ढील देने की शुरु करने योजना की घोषणा की है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सर्दी के मौसम में वायरस की दूसरी लहर आने की संभावना को लेकर चेतावनी दी है। अमेरिका में अभी तक डेढ़ लाख लोग इस महमारी मारी से बीमारी है और 90 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के अनुसार जून की शुरुआत तक देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख तक पहुंचने की संभावना है।