, 09 मई में बहराइच के कैसरगंज क्षेत्र में के बाद दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया जबकि तीन हो गये।


पुलिस अधीक्षक डॉ0 विपिन कुमार मिश्र ने शनिवार को यहां बताया कि लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक रूप से बाहर घूमने वालों की चेकिंग के लिये सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए है। शुक्रवार को प्रभारी निरीक्षक कैसरगंज संजय सिंह अन्य पुलिस कर्मियों के साथ चौकी क्षेत्र गण्डारा के खालेपुरवा में चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान दो पहिया वाहन पर दो संदिग्ध आते दिखे। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया लेकिन उन्होंने पुलिस बल पर फायरिंग कर दी और भागने लगे। पुलिस के जवाबी कार्रवाई मे गोली लगने से दोनों घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिये सीएचसी कैसरगंज भर्ती कराया है।


उन्होंने बताया कि बदमाशों द्वारा की गयी फायरिंग में तीन पुलिस कर्मी जिसमे प्रभारी निरीक्षक कैसरगंज, चौकी प्रभारी गण्डारा तथा एक आरक्षी भी घायल हो गये।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किए गए एक आरोपी की पहचान कैसरगंज क्षेत्र के बिराहिमपुर बिल्हौर निवासी शातिर अपराधी राजू के रूप में हुई। उसके खिलाफ थाना कैसरगंज में गैंगेस्टर समेत विभिन्न धाराओं में करीब 12 मुकदमे दर्ज है। दूसरे की कैसरगंज क्षेत्र के खलपुरवा जयसिंह निवाससी दुल्ला उर्फ अब्दुल्ला के रूप में हुई। उसके खिलाफ कैसरगंज थाने में गैंगेस्टर सहित गौ वध कर करीब आधा दर्जन मुकदमा दर्ज है। बदमाशो के पास से दो तमंचे, चार खोखे, पांच कारतूस व एक बाइक बरामद हुए है। पुलिस को इनकी काफी दिनों से तलाश थी।


उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में घायल प्रभारी निरीक्षक कैसरगंज के अलावा चौकी प्रभारी गण्डारा श्रीप्रकाश त्रिपाठी व एक आरक्षी मनीष यादव का इलाज चल रहा है।