मुंबई। टिकटॉक के यूजर फैजल सिद्दीकी का अकाउंट एक वीडियो जिसमें उन्होंने एसिड हमले का महिमामंडन किया था, उसे लेकर ब्लॉक कर दिया गया है। वहीं इस विवाद के बाद वीडियो शेयरिंग एप्लिकेशन के प्रतिबंध को लेकर कीवर्ड की सर्च में / खोज में करीब 488 प्रतिशत उछाल देखा गया है।

सेमरश द्वारा किए गए एक शोध में यह खुलासा हुआ है कि पिछले सात दिनों में कीवर्डस ‘बैन टिकटॉक’ के लिए 488 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। अन्य सर्च में / खोजे गए शब्द, जो पिछले कुछ दिनों में बढ़े हैं उनमें ‘डीलिट टिकटॉक’ और ‘फैजल सिद्दीकी’ शामिल हैं।

न्यूज चैनल के
तस्वीर पर क्लिक करे – आगे पढ़े

प्रत्येक कीवर्ड की खोज में क्रमश: 400 प्रतिशत और 800 प्रतिशत बढ़ोत्तरी देखी गई। शोध में पाया गया कि फैजल सिद्दीकी की हरकतें ट्विटर समेत पूरे इंटरनेट पर गूंज रही हैं। माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट पर टिकटॉक से संबंधित नकारात्मक ट्वीट 48 फीसदी थे, और 23 फीसदी ट्वीट ने एप्लीकेशन पर प्रतिबंध लगाने को लेकर सकारात्मक राय व्यक्त की।

ये था फैजल का विवादित वीडियो:

फैजल सिद्दीकी ने एक क्लिप पोस्ट किया था जिसमें उन्हें धोखा देने पर एक लड़की के चेहरे पर एसिड फेंकते दिखाया गया। लड़की के चेहरे पर एसिड फेंकने से पहले वह डॉयलॉग बोलते है, “तुम्हें उसने छोड़ दिया, जिसके लिए तुमने मुझे छोड़ा था?” टिकटॉक ने कहा कि फैजल के अकाउंट को बहुसमुदाय दिशानिर्देश का उल्लंघन करने के कारण बैन कर दिया गया है।