जयपुर। कोरोना के संक्रमण के बढ़ते खतरे और मामलों के बीच बुधवार को चिकित्सा एंव स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने राहत की खबर सुनाई। उन्होंने बताया कि राजस्थान के कोरोना मरीजों में 15 पूरी तरह ठीक हो गए हैं और उनको हॉस्पिटल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है, वहीं चार ऐसे हैं, जिनकी पॉजिटिव रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।।

दिल्ली निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम को लेकर उन्होंने बताया कि खुफिया तंत्र ने उन लोगों की सूचि तैयार कर ली है, जो इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे या शामिल हुए लोगों के संपर्क में थे। ऐसे 183 लोग 13 जिलों जयपुर, झुंझुनू, बीकानेर, दौसा, करौली, अलवर, टोंक, श्रीगंगानगर, भरतपुर, जोधपुर, बाड़मेर, हनुमानगढ़ और चूरू में हैं। हमारी टीमें इन लोगों से संपर्क कर रही है और इन्हें क्वेरंटाइन किया जा रहा है।

आज आए नए 15 मामले

प्रदेश में बुधवार को 15 कोरोना संक्रमित मिले। इनमें राजधानी जयपुर के रामगंज क्षेत्र से आज 13 नए कोरोना संक्रमित मरीजों मिले। ये सभी भी रामगंज में सबसे पहले मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए हुए लोग हैं। इससे अब तक जयपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 34 राज्य में सबसे ज्यादा हो गयी है, वहीं 2 मरीज ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए नागरिक हैं।। वहीं प्रदेश में यह आंकड़ा सौ पार 108 हो गया है। इसमें 89 राजस्थान के नागरिक हैं, वहीं 19 ईरान से एयरलिफ्ट कर जोधपुर और जैसलमेर लाए गए लोग हैं। इससे जयपुर देश के उन 8 शहरों में शामिल हो गया है, जहां कोरोना मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है। वहीं राहत की बात है कि उदयपुर में अब तक 93 लोगों की जांचें हुई हैं और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।

देश के वे शहर जहां मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा

केरल कसारागोड : 109

महाराष्ट्र मुंबई : 96

एमपी इंदौर : 63

महाराष्ट्र पुणे : 47

कर्नाटक बेंगलूरू : 45

केरल कन्नूर : 45

तेलंगाना हैदराबाद : 36

यूपी गौतम बुद्ध नगर : 34

राजस्थान जयपुर : 34