में गुरूवार 9 अप्रेल 80 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई साथ ही रात 9 बजे आयी रिपोर्ट ने कोरोना संक्रमितों की एक दिन में आयी संख्या देखकर सरकार चिंता में पड़ गयी। यह एक दिन में कोरोना संक्रमितों में सबसे अधिक संख्या है। इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 463 पर पहुंच गयी हैं। देश में भी आज कोरोना संक्रमितों में 25 लोगों की मौत हो गयी है।

बताया जा रहा है कि राजस्थान में सरकार ने स्क्रीनिंग, सैंपलिंग और जांच में तेजी की है, इसलिए आंकड़ों में एकदम से बढ़ोतरी हुई है। जितने ज्यादा लोगों का पता चलेगा, संक्रमण आगे बढ़ने का खतरा उतना कम होता जाएगा।

जयपुर में 39 नए कोरोना संक्रमित

24 जिलों में सबसे ज्यादा मामले जयपुर में 39 आए, वही जैसलमेर में 5, टोंक में 7, झुंझुनू में 7, झालावाड़ा में भी 7 मामले कोरोना संक्रमितों के सामने आए हैं। वहीं ईरान से एयरलिफ्ट किए गए नागरिकों में 6 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। इसके बाद अब राजस्थान के कुल 463 में 419 प्रदेश के नागरिक हैं, 2 ईटली के और 42 ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए नागरिक हैं।

मध्यप्रदेश के इंदौर में एक डॉक्टर और देवास में एक पत्रकार की मौत

देश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या गुरुवार को 199 हो गई है। आज 25 संक्रमितों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। नवी मुंबई में 20 घंटे के अंदर सबसे ज्यादा नौ मरीजों की मौत हुई। पुणे में कल रात 12 बजे से आज शाम 6 बजे तक सात संक्रमितों ने अपनी जान गंवाई। अब तक पूरे महाराष्ट्र में 96 लोगों की संक्रमण के चलते मौत हुई है। मध्यप्रदेश में गुरुवार को तीन संक्रमितों की मौत हुई। यहां इंदौर में 62 साल के डॉक्टर और 44 साल के मरीज की जान चली गई। मृतक इंदौर में निजी अस्पताल में डॉक्टर थे। देवास में 52 साल के पत्रकार ने दम तोड़ दिया। पंजाब में दो, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान, हरियाणा और झारखंड में भी एक-एक मौत हुई।

आयुष मंत्रालय के लिए यहाँ क्लिक करे