नई दिल्ली : देश में कोरोना महामारी से उपजे संकट से निपटने के लिए गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक की। इस दौरान कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों पर पीएम ने सभी से चर्चा की। बैठक के दौरान पीएम मोदी ने सभी सीएम को केंद्र सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों और इंतजामों के बारे में जानकारी दी। इससे पहले पीएम मोदी कई सेक्टर के लोगों के साथ कोरोना संकट पर चर्चा कर चुके हैं। मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी आम जनता तक सभी जरूरी सामान पहुंचाने और इसके लिए किए गए इंतजामों पर बात कर रहे हैं. इसके साथ ही पीएम मोदी सभी मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए कह रहे हैं। साथ ही राज्यों से अपील की जा रही है कि जिन भी राज्यों में जमात के लोग गए हैं, उन सभी लोगों को जल्द से जल्द हॉस्पिटल में एडमिट कराया जाए।
पीएम मोदी कोरोना वायरस, पीएम मोदी का सभी मुख्यमंत्रियों को आश्वासन- मिलकर लड़ेंगे कोरोना वायरस से
इसके अलावा कोरोना वायरस को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी सभी राज्यों की मेडिकल सेवाओं के बारे में जानकारी लेंगे और केंद्र सरकार से राज्य सरकारों को क्या विशेष मदद चाहिए उसकी भी जानकारी ली जाएगी। इस संकट की घड़ी में पीएम मोदी केंद्र और राज्य सरकारों के बीच समन्वय ज़्यादा से ज़्यादा बेहतर बनाने में जोर देंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रोग प्रतिरोधक क्षमता (इम्यूनिटी) बढ़ाने के टिप्स दिए थे। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘आयुष मंत्रालय ने बेहतर स्वास्थ्य और इम्यूनिटी के लिए कुछ दिशानिर्देश दिए हैं। ये ऐसे उपाय हैं, जो आसानी से किए जा सकते हैं। कई तो ऐसी बातें हैं, जो मैं खुद वर्षों से कर रहा हूं। जैसे पूरे साल सिर्फ गर्म पानी पीना।’
कोरोना वायरस से बचाव के टिप्स देते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आप इन्हें अपने जीवन का हिस्सा बनाएं, साथ ही दूसरों के साथ भी साझा करें। पीएम मोदी ने अपने संदेश के साथ आयुष मंत्रालय के दिशानिर्देशों से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी पोस्ट की है। इन तस्वीरों में कोरोना वायरस से जुड़े इस संकट के दौरान अपनी देखभाल करने और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक उपाय बताए गए हैं।