नई दिल्ली। पश्चिमी जिला के स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने एक कुख्यात ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से पुलिस टीम ने हौंडा सिटी कार, लूटे गए दो मोबाइल फोन और दो बाइक भी बरामद की है। डीसीपी वेस्ट दीपक पुरोहित ने बताया कि पकड़े गए चोर का नाम इंद्रजीत सिंह उर्फ लवी है।

चोर, पुलिस की गिरफ्त में आया एक दर्जन से ज्यादा वारदातों को अंजाम देने वाला शातिर चोर

जिसके ऊपर वाहन चोरी और स्नेचिंग के 15 मामले पहले से ही दर्ज है। डीसीपी ने बताया कि दिल्ली स्पेशल स्टाफ की टीम में तैनात एएसआई मंजीत सिंह को इंफॉर्मेशन मिली थी कि ये वाहन चोर मादीपुर मेट्रो के पास किसी से मिलने आने वाला हैं। एएसआई मनजीत ने तुरंत इस सूचना को अपने सीनियर अधिकारियों के साथ साझा किया.

जिसके बाद एसीपी ऑपरेशन सुदेश रंगा की देखरेख में इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार सब इंस्पेक्टर अजय कुमार एएसआई दिलबाग सिंह, मनजीत सिंह, हेड कांस्टेबल शैलेंद्र, प्रवीण, कांस्टेबल राहुल और प्रवीण मलिक की टीम का गठन किया गया। जिन्होंने मादीपुर मेट्रो स्टेशन पर ट्रैप लगाकर इस चोर के आने का इंतजार किया. तभी थोड़ी देर बाद पुलिस टीम ने एक युवक को संदिग्ध हालत में काले रंग की बाइक पर पीरागढ़ी की तरफ से आते हुए देखा. युवक को देखते ही पुलिस टीम ने उसकी पहचान उसे धर दबोचा.

तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके पास से चोरी के दो मोबाइल फोन बरामद किए और मौके से एक बाइक भी जब्त की. वहीं आरोपी इंद्रजीत की निशानदेही पर पुलिस ने उसके पास से चोरी की हुई एक कार और एक अन्य बाइक भी बरामद की. पुलिस ने इस आरोपी के खिलाफ पंजाबी बाग थाने में मामला दर्ज कर, इससे आगे की पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इसने गाड़ी चोरी और फोन चोरी की और कितनी वारदातों को अंजाम दिया है।