नई दिल्ली : मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रविवार को को लेकर की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजधानी में कोरोना वायरस को लेकर यह सप्ताह काफी बेहतर रहा। इस हफ्ते कोरोना के मामलों में कमी आई है। वहीं ठीक होने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया ऐलान- दिल्ली में खुलेंगी दुकानें, कंटेनमेंट जोन में रहेंगी सख्त पाबंदियां 1
source by : twitter

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान केंद्र ने कुछ दुकानें खोलने का फैसला किया है। इसलिए हम भी इसे यहां भी लागू कर रहे हैं। दिल्ली में मेडिकल स्टोर, किराना स्टोर, फल और सब्जी की दुकानें, डेयरी खुली रहेगी। इसके साथ ही रिहायशी इलाकों में स्टैंडअलोन दुकानें भी खुलेंगी। हालांकि कंटेनमेंट जोन में कोई भी दूकान नहीं खोली जाएगी। उन्होंने कहा, इस दौरान कोई भी कोई शॉपिंग कॉम्प्लेक्स या मार्केट नहीं खुलेगी।

उन्होंने कोरोना से ठीक हुए लोगों से की फिर अपील करते हुए कहा कि यह दूसरे संक्रमितों की जान बचाने में कारगर नजर आ रहा है।


मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा एलएनजेपी हॉस्पिटल में कोरोना से गंभीर मरीज को प्लाज्मा देने से उसकी हालत में सुधार हुआ है। इसे देखते हुए जो मरीज ठीक हुए हैं और वह प्लाज्मा देने के लिए आगे आए, जिससे अन्य का उपचार ठीक करने में मदद मिले। उन्होंने कहा, यदि आपके मन में किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के प्रति कोई दुर्भावना है तो याद रखें कि किसी दिन उसका प्लाज्मा आपकी जान बचा सकता है।

हिन्दू की जान बचाएगा और हिन्दू का प्लाज्मा मुसलमान की जान बचाएगा। हम सबका खून एक जैसा है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पिछले कुछ समय से कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या घटी है और गत सप्ताह 622 मरीज आए। काफी संख्या में मरीज ठीक भी हुए हैं। मौंते भी कम हुई हैं। दिल्ली में कोरोना के 2625 मरीज हैं और 54 की मौत हुई हैं।