मुंबई में एक कोरोना संक्रमित सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) की मौत हो गयी। बता दें कि अब तक वायरल संक्रमण के कारण के आठ कर्मियों की मौत हो चुकी है। पुलिस अधिकारी के अनुसार मृतक एएसआई सेवरी थाने में तैनात था और संक्रमण के परीक्षण के बाद उसका इलाज चल रहा था।

महाराष्ट्र पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए एएसआई की मौत के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी हैै।


गौरतलब है कि मुंबई पुलिस ने रविवार को विनोबा भावे नगर पुलिस स्टेशन से जुड़े सहायक उप-निरीक्षक की मौत की भी सूचना दी थी वह कोरोना संक्रमण के कारण उनकी मौत हो गयी थी। रविवार को मुंबई पुलिस ने ट्वीट के जरिये बताया था कि, “मुंबई पुलिस को विनोबा भावे नगर पुलिस स्टेशन से ASI सुनील दत्तात्रे कलगुत्कर के दुखद निधन के बारे में सूचित कर अफसोस प्रकट किया था।

ASI कलगुत्तार कोरोनो वायरस से संक्रमित थे। हम उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं। हमारी संवेदनायें कलगुत्कर परिवार के साथ हैं।”


महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेज से बढ़ रहे हैं। ऐसे कठिन समय में जनता की सेवा करने वाले पुलिस‍कर्मियों का कोरोना संक्रमित होना चिंता का विषय है। महाराष्ट्र पुलिस के अनुसार राज्‍य में 786 पुलिसकर्मियों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है, जिनमें से 703 सक्रिय है इनका इलाज विभिन्‍न कोविड 19 अस्‍पतालों में फिलहाल चल रहा है। इसके अलावा अब तक 76 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 24427 तक पहुंच गयी है और जिनमें से 921 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार को 1026 नये मामले सामने आये और 53 लोगों की मौत हुई।