Mumbai : महाराष्ट्र की राजधानी Mumbai में सोमवार को 53 पत्रकारों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सभी पत्रकारों को फिलहाल आइसोलेशन में रखा गया है। पत्रकारों की एक एसोसिएशन के पदाधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह यहां आयोजित एक विशेष शिविर में मीडियाकर्मियों का परीक्षण किया गया, जिसमें 53 पत्रकार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
mumbai, Mumbai: 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, सभी को किया गया क्वारंटाइन

के सर्वाधिक कोरोना प्रभावित Mumbai महानगर में की कवरेज में जुटे 53 पत्रकार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें न्यूज चैनलों के और अखबारों के शामिल हैं। पिछले दिनों पत्रकारों की कोरोना जांच के लिए एक शिविर का आयोजन किया गया था। इस शिविर में करीब 171 पत्रकारों की जांच की गई थी। सोमवार को रिपोर्ट आने पर पता चला कि इनमें से 53 कोरोना संक्रमित हैं।

mumbai, Mumbai: 53 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव, सभी को किया गया क्वारंटाइन

Mumbai महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकांश मामलों में कोई लक्षण देखने को नहीं मिले हैं और अब इन सभी को घरों में ही क्वारंटीन में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि कई अन्य लोगों की टेस्ट रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4,000 से अधिक हो चुकी है इनमें सर्वाधिक 2,800 मरीज Mumbai के ही हैं।

टीवी जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद जगदाले ने इसकी पुष्टि की है। आंकड़े के और भी ऊपर जाने की आशंका जताई जा रही है। बृहन् महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकांश मामलों में कोई लक्षण देखने को नहीं मिले हैं और अब इन सभी को घरों में ही एकांतवास में भेजा गया है। टीवी पत्रकारों के एसोसिएशन, मंत्रालय और अन्य रिपोर्टर्स एसोसिएशन के अनुरोध के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीएमसी को मीडियाकर्मियों के लिए विशेष स्क्रीनिंग शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया था।

आयुष मंत्रालय के लिए क्लिक करे

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुवेर्दी द्वारा समन्वित यह शिविर Mumbai प्रेस क्लब के पास 16 व 17 अप्रैल को लगाया गया था, जिसमें पत्रकारों और छायाकारों (फोटो जर्नलिस्ट) सहित 171 मीडियाकर्मियों की स्क्रीनिंग की गई थी। अब इनकी रिपोर्ट आनी शुरू हो गई हैं। इस दौरान उन मीडियाकर्मी को विशेष टिप्स भी दी गईं, जो रिपोर्टिंग के लिए विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करते हैं। कोरोना महामारी के मद्देनजर उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा सुनिश्चित करने, मास्क पहनने, सैनिटाइजर का उपयोग करने आदि के बारे में टिप्स दिए गए।