नैनीताल, 06 मई : में 10 वीं और 12वीं की लंबित होते ही शुरू हो सकती है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि लॉकडाउन खुलने के 10 दिन के अंदर सभी परीक्षायें सम्पन्न करा ली जायें।

उन्होंने ऊधमसिंह नगर के रूद्रपुर स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा परिषद के 10वीं और 12वीं के कुछ विषयों की परीक्षायें नहीं हो पायी हैं। इन्हें लॉकडाउन खत्म होते है ही खुलने के 10 दिन के अंदर सम्पन्न करा लिया जाए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल जरूर रखा जाये।


उन्होंने कहा कि बोर्ड की जिन विषयों की परीक्षायें सम्पन्न हो चुकी हैं। उनका मूल्यांकन करना जरूरी है और सुरक्षा को देखते हुए उनका मूल्यांकन ग्रीन जोन वाले जिलों में कराया जायेगा।


सूचना विभाग की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक में शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम और सचिव युवा कल्याण तथा खेल बृजेश कुमार संत के अलावा शिक्षा महानिदेशक आलोक कुमार पांडे, निदेशक आरके कुंवर तथा अन्य अधिकारी शामिल रहे।