07 अक्टूबर जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में घेराबंदी तथा तलाश अभियान के दौरान ों के साथ हुई मुठभेड़ में बुधवार को तीन अज्ञात मारे गये।

अफवाह फैलने से रोकने के लिए एहतियात भारत संचार निगम लिमिटेड सहित सभी मोबाइल कंपनियों की इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गयी है। एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना के आधार पर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल, राष्ट्रीय राइफल तथा केंद्रीय रिसर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से शोपियां के सज्जाद मोहल्ला सुगन जैनापोरा में मंगलवार की शाम तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब एक निश्चित क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलायीं। उन्होंने बताया कि रात हो जाने पर सुरक्षा बलों ने अभियान को रोक दिया। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार अंधेरे का लाभ लेकर आतंकवादियों के भाग निकलने की कोशिश को विफल करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के जवानों ने आज सुबह आतंकवादियों से आत्ममर्पण करने को कहा। इसके बदले में आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में अभी तक तीन आतंकवादी मारे गये हैं।

अंतिम सूचना मिलने तक सुरक्षा बलों का अभियान जारी था।