श्रीनगर 06 मई : के जिले में सुरक्षा बलों की ओर से शुरू किए गए घेराबंदी और तलाश अभियान (कासो) के बाद बुधवार को आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। वहीं दूसरी जगह मुठभेड़ में हिजबुल के शीर्ष कमांडर को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है।

एक आतंकवादी, पुलवामा : एक आतंकवादी ढेर, दूसरी मुठभेड़ में हिजुबल के शीर्ष कमांडर को घेरा
कोरोना की रोकथाम और निगरानी नियमित रूप से – आगे पढ़े

इस दौरान जिले में आतंकवादी और सुरक्षा बलों के बीच एक और मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें माना जा रहा है कि एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर के घिरे होने की आशंका है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), सेना और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कल रात पुलवामा के अवंतिपोरा के शारसली गांव में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल आतंकवादियों के छिपे होने वाले इलाके की ओर बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियार से सेना पर गोलीबारी शुरू कर दी। सेना की जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गयी और मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। अभियान अभी भी जारी है।

कल रात आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विश्वसनीय सूचना मिलने के बाद अवंतिपोरा के बेईघ्पोरा में दूसरा घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया गया। बुधवार सुबह आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के एक शीर्ष कमांडर को चारों ओर से घेर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ अभी भी जारी है।