झारखंड न्यूज़: डालटनगंज,12 जून झारखंड में उग्रवाद प्रभावित पलामू जिले के मनातू थाना क्षेत्र में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी (टीएसपीसी) उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ के बाद चलाये गये तलाशी अभियान में हथियार समेत अन्य सामान जब्त किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि जिले में मनातू के मध्या और टंडवा के बीच घने जंगल में टीएसपीसी उग्रवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर जिला पुलिस और झारखंड जगुआर की संयुक्त टीम ने इलाके में पहुंच कर तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी कई राउंड गोलियां चलायी।

झारखंड न्यूज़: मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख उग्रवादी घने जंगल में फरार हो गये। फायरिंग रूकने पर सुरक्षा बलों की ओर से चलाए गए सर्च अभियान में हथियार सहित अन्य सामान बरामद किया गया है।

इस बीच लेस्लीगंज के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनूप बड़ाइक ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि शुक्रवार की अहले सुबह नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुयी है। मनातू के मध्या और टंडवा के बीच के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर झारखंड पुलिस और झगुआर टीम सर्च अभियान पर निकली थी। इसी दौरान उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसका मुहंतोड़ जवाब सुरक्षा बलों ने दिया। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई से घबरा कर नक्सलियों को भागने के लिए मजबूर होना पड़ा।