, 09 मई में उग्रवाद प्रभावित पलामू जिले के पिपरा थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) उग्रवादियों के एक हथियारबंद दस्ते ने आज तड़के एक निजी पर हमला कर आठ हाइवा समेत 13 वाहनों को आग लगा दी।

झारखंड : नक्सलियों ने स्टोन क्रेशर प्लांट पर हमला कर 13 वाहनों को फूंका 1
आगे पढ़े


पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि जिले के चपरवार स्थित राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 98 से लगे सिद्धार्थ स्टोन क्रेशर प्लांट पर माओवादियों के एक दस्ते ने तड़के अचानक हमला कर दिया। माओवादियों ने प्लांट में मौजूद कर्मियों को कब्जे में लेने के बाद आठ हाइवा, तीन टेलर, एक लोडर और एक बारह चक्का ट्रक पर एक-एक कर पेट्रोल छिड़का और आग लगा दी।

माओवादियों ने प्लांट में दो आईईडी (इंप्रोवाइस एक्सप्लोसिव डिवाइस) ब्लास्ट भी किया है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।
सूत्रों ने बताया कि माओवादियों ने क्रेशर मशीन को भी क्षति पहुंचाई है। घटना को अंजाम देने के बाद माओवादी अपने संगठन के समर्थन में नारेबाजी करते हुए फरार हो गये।


इस बीच घटना की जानकारी मिलने के बाद आज सुबह मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां से एक नक्सली पर्चा भी बरामद किया है। वहीं, पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा समेत पुलिस के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं।

खंडवा, 09 मई मध्यप्रदेश के खंडवा रेलवे स्टेशन पर पहुंची एक ‘गुड्सट्रेन’ के एक टैंकर से गैस रिसाव हुआ, जिसे समय रहते दुरुस्त कर लिए जाने के चलते एक बड़ा हादसा होने से बच गया। गुड्सट्रेन #कर्नाटका के ठुपुर रेलवे स्टेशन से चलकर भोपाल के समीप बकानिया एलपीजी डिपो जा रही थी। आगे पढ़े 
https://factbulletin.com/mp-news-3/