जेरूशलम : प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सलहाकार के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद वे आइसोलेशन में चले गए हैं। अब इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अवीव कोचावी और दो अन्य वरिष्ठ सैन्य अधिकारी भी सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं। ये तीनों उस सैन्य कमांडर के संपर्क में आए थे जो कि पिछले दिनों कोरोना संक्रमित पाया गया है। पीएम नेतन्याहू और उनके सभी नजदीकी सलाहकार भी फिलहाल आइसोलेशन में हैं, क्योंकि एक अन्य सलाहकार संक्रमित पाई गई थीं। नेतान्याहू की करीबी सलाहकार रिविका पालुख कोरोना पॉजिटिव पायी गई हैं। 64 वर्षीय रिविका अल्ट्रा ऑर्थोडॉक्स मामलों के लिए पीएम नेतान्याहू की सलाहकार हैं।
सरकारी सूत्रों के मुताबिक सभी लोग जो बीते दिनों रिविका के संपर्क में आए थे उन्हें हेल्थ गाइडलाइंस के मुताबिक 14 दिन क्वारंटीन में भेज दिया गया है। लेफ्टिनेंट जनरल कोचावी, मेजर जनरल तमीर यदायी और सैन्य अभियान निदेशालय के कमांडर आहरोन हलीवा 10 दिन पहले एक बैठक में शामिल हुए थे। बाद में इसी बैठक में शामिल हुए एक कमांडर की कोरोना की जांच पॉजिटिव पाई गई।
स्थानीय मीडिया के मुताबिक जिस कमांडर के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है वो आंतरिक मोर्चा कमान की एक इकाई का अधिकारी है। सेना के एक बयान में कहा गया है कि कोचावी में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं और उनकी जल्द ही कोरोना वायरस से जुड़ी जांच की जाएगी।