दिल्ली, 29 अप्रैल कोरोना वायरस के कारण खेल गतिविधियां ठप्प होने के बीच आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे का मानना है कि आईपीएल को दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में कराया जाना चाहिए।

कोरोना वायरस के कारण देशभर में लागू हुए lockdown के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। लेकिन हाल के हालात को देखते हुए इसके आयोजन को लेकर संशय बना हुआ है। हालांकि इस बीच इसे दर्शकों के बिना कराए जाने की भी चर्चा चल रही है।

IPL update – 31 वर्षीय रहाणे ने इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान कहा, “मेरे ख्याल से आईपीएल या अन्य कोई भी खेल को दर्शकों के बिना कराना चाहिए। हम सभी घरेलू टूर्नामेंट दर्शकों के बिना ही खेलते हैं औऱ इसका अनुभव हमारे काम आ सकता है।”

IPL update

उन्होंने कहा, “मैं यह मानता हूं कि हम अपने प्रशंसकों के बिना कुछ भी नहीं है लेकिन उनकी सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। मुझे लगता है कि अगर दर्शक घर में आईपीएल देखेंते तो उसमें भी उन्हें मजा आएगा। हमारे लिए उनकी सुरक्षा अहम् है और अगर मैच दर्शकों के बिना कराए जा सकते हैं तो हमें ऐसा करना चाहिए।”

रहाणे ने कहा, “कोरोना वायरस के कारण कई चीजें ऐसी हो रही है जैसी पहले कभी नहीं हुई। लेकिन हमें इस हालात में भी सकारात्मक रहना है। मैं लॉकडाउन के दौरान सकारात्मक रहने की कोशिश कर रहा हूं और अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने को लेकर उत्सुक हूं। मैं इसका इंतजार कर रहा हूं क्योंकि टीम में इशांत, शिखर औऱ श्रेयस हैं। उन्होंने मुझे बताया कि टीम एक परिवार की तरह है जहां सब एक दूसरे के लिए खड़े रहते हैं।”

कोच रिकी पोंटिंग के नेतृत्व में खेलने को लेकर रहाणे ने कहा, “राहुल सर और सचिन सर मेरे प्रेरणा स्रोत्र रहे हैं लेकिन मैंने हमेशा पोंटिंग सर की भी सराहना की है। मैं उनकी बल्लेबाजी और फील्डिंग को कॉपी करना चाहता हूं। मैं उनके मार्गदर्शन में खेलने के लिए उत्सुक हूं।”