देहरादून
जम्मू -कश्मीर के पुंछ सेक्टर में ड्यूटी के दौरान दिल का दौरा पडऩे से शहीद हुए नायक सुरेंद्र सिंह नेगी का पार्थिव शरीर आज की राजधानी देहरादून पहुंच गया। यहां त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहीद के पार्थिव शव पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में राज्य शहीद के परिजनों के साथ है।

शहीद के परिजनों की हर संभव मदद की जाएगी। मुख्यमंत्री कैंट रोड स्थित सेना परिसर में 8 वीं गढ़वाल राइफल के सुरेंद्र सिंह नेगी के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मेंढर सब डिवीजन में नियंत्रण रेखा पर मनकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के अग्रिम क्षेत्र बलनोई में ड्यूटी के दौरान दिल का दौरा पड़ने से नायक सुरेंद्र सिंह नेगी निवासी चमोली (उत्तराखंड) की हो गई थी।


मिली के अनुसार, सोमवार की सुबह मेंढर के मनकोट सेक्टर में तैनात नायक सुरेंद्र सिंह नेगी पुत्र गोविंद सिंह नेगी निवासी ग्राम सोनाली (कोड कंडार) बलनोई में ड्यूटी के दौरान अचानक गिर पड़े। आसपास मौजूद अन्य जवान उन्हें उठाकर शिविर में ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने बताया कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। आवश्यक कार्यवाही के बाद देर शाम नेगी का शव उत्तराखंड के चमोली स्थित उनके घर के लिए रवाना कर दिया गया था।