मुंबई, 12 जून भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस साल अगस्त में होने वाले जिम्बाब्वे दौरे को कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए स्थगित करने का फैसला किया है।


भारत ने इससे पहले श्रीलंका दौरा भी कोरोना के कारण स्थगित किया था। भारत को इस साल 24 जून से श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे औऱ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी जबकि 22 अगस्त से उसे जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी थी। श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को इस दौरे के स्थगित होने की जानकारी दी थी जिसके बाद देर रात बीसीसीआई ने बयान जारी कर श्रीलंका और जिम्बाब्वे दौरे को स्थगित करने की पुष्टि की।


बीसीसीआई ने कहा, “भारतीय टीम कोरोना वायरस के खतरे के कारण श्रीलंका और जिम्बाब्वे का दौरा नहीं करेगी। टीम को 24 जून को श्रीलंका के साथ तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी जबकि जिम्बाब्वे के साथ 22 अगस्त से तीन वनडे मैच खेलने थे।”
बीसीसीआई ने साथ ही स्पष्ट किया कि वह अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए शिविर तभी लगाएगा जब सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए जाएंगे। बयान में कहा, “बीसीसीआई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरु करने की कोशिश कर रही है लेकिन ऐसा कोई फैसला नहीं लेना चाहती जिससे केंद्र और राज्य सरकार के कोरोना की खिलाफ लड़ाई में बाधा आए।”