अहमदाबाद : में कोरोना वायरस के संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए हैं और कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 82 तक पहुंच गई है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य के उन 1,500 लोगों का पता लगाया जा रहा है जिन्होंने हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी के निजामुद्दीन में एक धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया था। दिल्ली के निजामुद्दीन में हाल ही में एक धार्मिक सम्मेलन हुआ था और यह स्थान देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में से एक बन गया है।
, कोरोना संक्रमितों : गुजरात में संख्या 82 हुई, अब तक 6 की मौत, निजामुद्दीन से आए लोगों की तलाश

गुजरात स्वास्थ्य विभाग को केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार करीब 1,500 लोग हाल ही में निजामुद्दीन गए थे। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इन लोगों का पता करने की कोशिशें हो रही है और इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है कि ऐसे लोगों के संपर्क में आए लोगों में लक्षण दिखे हैं या नहीं। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि सभी नए मामले अहमदाबाद के हैं और भारत में इस शहर को कोरोना वायरस से बेहद प्रभावित क्षेत्रों में से एक घोषित किया गया है। राज्य की प्रधान स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने बताया कि आठ नए मरीजों में से चार दूसरे राज्य की यात्रा करके लौटे हैं जबकि तीन का स्थानीय संक्रमण का मामला है।

वहीं एक व्यक्ति ने हाल ही में विदेश की यात्रा की थी। इसके साथ ही राज्य में स्थानीय संक्रमण के मामले 41 तक पहुंच गए हैं और विदेशों की यात्रा करने वाले लोगों की संख्या 33 है। इसके अलावा आठ मरीज ऐसे हैं जिन्होंने दूसरे राज्यों की यात्रा की थी। अधिकारी ने बताया कि गुजरात में अब तक छह लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। उन्होंने बताया कि छह मरीजों को अस्पताल से छुट्टी भी मिली है और 66 की हालत स्थिर है जबकि तीन वेंटिलेटर पर हैं।