वाशिंगटन 06 मई के राष्ट्रपति ने कहा कि व्हाइट हाउस टास्क फोर्स के स्थान पर () खोलने वाले समूह का गठन करेगा।

श्री डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को कहा, “जहां तक ​​टास्क फोर्स का सवाल है उप राष्ट्रपति माइक पेंस और टास्क फोर्स ने बहुत अच्छा काम किया है, लेकिन अब हम थोड़ा अलग तरह से देख रहे हैं। सुरक्षित ओपनिंग के लिये हमे अलग से एक समूह का गठन करना होगा।”

अर्थव्यवस्था (economy), अर्थव्यवस्था (economy) खोलने वाले समूह का गठन करेगा – अमेरिका Donald trump
आगे पढ़े

श्री ट्रम्प ने कहा कि श्री पेंस की अध्यक्षता वाली टास्क फोर्स ने स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर कोरोना वायरस की शुरुआत से देश का प्रभावी तरह मार्गदर्शन कर रही है।

उन्होंने एबीसी न्यूज को बताया कि यह संभव है कि अर्थव्यवस्था (economy) को फिर से खोलने के फलस्वरुप कुछ मौतें होगी।

उन्होंने कहा, “क्या चल रहा है, इस पर एक नजर रखे” उन्होंने कहा, “लोग अपनी नौकरी खो रहे हैं। हमें इसे वापस लाना होगा, और यही हम कर रहे हैं।”

अमेरिका में छह सप्ताह में दर बढ़ी-क्लेरिडा

अमेरिका के फेडरल रिजर्व के उपाध्यक्ष रिचर्ड क्लेरिडा ने कहा कि कोराेना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप के कारण देश में पिछले छह सप्ताह में बेरोजगारी की दर में इजाफा हुआ है और यह 1940 के स्तर पर पहुंच गई है।

श्री क्लोरिडा ने मंगलवार को कहा, “हम सबसे गंभीर संकुचन गतिविधि और बेरोजगारी के दौर से गुजर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश बेरोजगारी की दर 1940 के स्तर पर पहुंच गई है।

श्रम विभाग ने कहा कि देश में पहली बार पिछले छह सप्ताहों के दौरान 3 लाख लोग बेरोजगार हुये है।

श्री क्लोरिडा ने कहा कि देश में जल्द ही बेरोजगारी की दर में और अधिक इजाफा होने वाला है। यह वायरस के कारण अर्थव्यवस्था परिदृश्यों पर निर्भर करेगा।

उन्होंने कहा कि एक बार फिर से बाजार खुलने और लोगों के काम पर लौटने से अर्थव्यवस्था में प्रतिक्षेप हो सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि वास्तविक रूप से श्रम बाजार को पूरी तरह से सदमे से उबरने में कुछ और समय लगेगा। मुझे यह अनिश्चित लगता है कि आर्थिक स्थित दूसरी छमाही में शुरू हो ठीक सकती है।