नई दिल्ली, 31 मई दिल्ली पुलिस के एक और एएसआई की कोरोना संक्रमण से रविवार को मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बाहरी दिल्ली जिले के सुल्तानपुरी थाने में तैनात एक एएसआई विक्रम की आज करीब 11.30 बजे यहां आर्मी अस्पताल में इलाज के दौरान कोरोना से मौत ही गई।

उन्होंने बताया कि विक्रम एक मई से सुल्तानपुरी इलाके में हाइवे पर गश्त की ड्यूटी कर रहा था। उसकी 11 मई और 22 मई को दो बार कोरोना जांच की गई जिसमें। उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। उसकी तबियत 25 मई को खराब हो गई जिसके बाद उसे संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में डॉक्टरों को दिखाया जिसमें उसे एक सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई।

अधिकारी ने कहा कि 26 मई की सुबह विक्रम को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। उसके बाद उसे संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया और शाम में उसे आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया। आर्मी अस्पताल में तीसरी बार 26 मई को उसका कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें वह संक्रमित पाया गया। इलाजे के दौरान आज करीब 11.30 बजे उसकी मौत हो गई।

इससे पहले कल शाम आर्मी अस्पताल में इलाज के दौरान एक और एएसआई शेष मणि पांडेय की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। दिल्ली में पुलिसकर्मियों की कोरोना से यह तीसरी मौत है।

श्री पांडेय सेना से रिटायर होने के बाद वर्ष 2014 में बतौर एएसआई दिल्‍ली पुलिस में भर्ती हुए थे। वह इन दिनों क्राइम ब्रांच में तैनात थे। उन्‍होंने 26 मई को बुखार और कफ की शिकायत के बाद कोरोना टेस्‍ट कराया था जिसकी रिपोर्ट 28 मई को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्‍हें धौलाकुआं इलाके में स्थित आर्मी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था जहां कल शाम उनकी मौत हो गई।

दिल्ली पुलिस में कोरोना संक्रमण से पहली मौत भारत नगर थाने में तैनात कांस्टेबल अमित की हुई थी। चार मई को अचानक अमित की तबियत खराब हुई थी। पांच मई को उनकी मौत हो गई थी। मौत के बाद अगले दिन आई अमित की कोरोना रिपोर्ट में वह संक्रमित पाये गये।

गौरतलब है पुलिस की विभिन्न यूनिट के करीब चार सौ पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने पर उनके संपर्क में आने वाले करीब एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को एहतियातन क्वारंटीन किया गया हैं।