नई दिल्ली, 20 जून दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को कहा कि लद्दाख के गलवान घाटी में चीन के साथ लड़ाई में सर्वोच्च शहादत देने वाले सैनिकों के मामले में केंद्र सरकार का रवैया देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि तथ्यों को छुपाया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से सीमा पर चीन के द्वारा भारतीय सैनिकों पर किए हमले के विरोध में शनिवार को देशव्यापी ‘आक्रोश प्रदर्शन’ किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर चीन की हरकत की कड़ी निंदा दी। पार्टी ने बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत पूरे देश में प्रदर्शन किया और चीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। श्री राय के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में जगह-जगह प्रदर्शन किया।

नियंत्रण रेखा गतिरोध - सैनिकों की शहादत पर तथ्यों को छिपा रही सरकार : आप 1

श्री राय ने कहा कि केंद्र सरकार को चीन की धोखाधड़ी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे, उनकी पार्टी केंद्र सरकार के साथ खड़ी हैं। उन्होंने आशंका जताई कि चीन के भारतीय सैनिकों पर किए हमले के मामले में केंद्र सरकार असली बात छिपा रही है।

आप के प्रदेश संयोजक श्री राय ने कहा कि हम यहां अपने आक्रोश को व्यक्त करने के लिए खड़े हैं। चीन ने भारतीय सैनिकों पर हमला किया, उसमें वीर जवान शही हुए, उसके खिलाफ केंद्र सरकार सख्त कार्रवाई करे। आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि देश के सीमाओं के साथ कोई भी छेड़छाड़ नहीं हुई है और कोई हस्तक्षेप नहीं हुआ है। हमें ऐसा लग रहा है कि असली बात छिपाई जा रही है। क्योंकि चीन ने अगर हस्तक्षेप नहीं किया, तो हमारे वीर जवान शहीद कैसे हुए और 73 जवान घायल क्यों हुए और चीन ने 10 लोगों को बंधक कैसे बना दिया गया।