नई दिल्ली 14 मई (वार्ता) केन्द्र सरकार ने राजधानी कोरोना महामारी के कारण उत्पन भयावह स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली सरकार को सभी आवश्यक संसाधन मुहैया कराने के साथ साथ अपने पांच वरिष्ठ अधिकारियों की सेवा देने का निर्णय लिया है।

केन्द्र ने राजधानी में कोरोना के मरीजों के लिए के पांच सौ कोच देने की घोषणा की है। इसके अलावा ों की एक संयुक्त टीम को स्वास्थ्य तैयारियों की रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढाकर दो गुना किया जायेगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढाकर तीन गुना करने की भी घोषणा की गयी है।

ने राजधानी में कोरोना के बढते प्रकोप से उत्पन्न स्थिति का संज्ञान लेते हुए आज यहां केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा हर्षवर्धन , राज्यपाल अनिल बैजल , मुख्य मंत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की।

बैठक के बाद श्री शाह ने सिलसिलेवार टि्वट में कहा कि सरकार राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कटिबद्ध है और इसके लिए बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये हैं। केंद्र, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग, सभी सम्बंधित विभागाें और विशेषज्ञों को इन निर्णयों को नीचे तक अच्छी तरह लागू करने का निर्देश दिया गया है।

केन्द्र ने दिल्ली सरकार को महामारी से लड़ने के लिए आवश्यक संसाधन जैसे ऑक्सीजन सिलिंडर, वेंटीलेटर, पल्स ऑक्सीमीटर तथा अन्य सभी आवश्यकताओं को पूरा करने का आश्वासन दिया है ।