दुनियाभर में (coronavirus) से मरने वालों की संख्या 1 लाख 64 हजार से ज्यादा हो गई है जबकि मामले 23 लाख 92 हजार से ऊपर पहुंच गए हैं। से सबसे ज्यादा प्रभावित महाद्वीप में मृतकों की संख्या एक लाख के आंकड़े को पार कर गई है। सर्वाधिक प्रभावित देशों में अमेरिका, इटली, स्पेन, और ब्रिटेन हैं। अमेरिका को छोड़ दें तो बाकी चारों देश यूरोप का हिस्सा हैं। कोरना का सबसे ज्यादा कहर अमेरिका में देखा जा रहा है।

Donald trump coronavirus
coronavirus update : अमेरिका vs चीन

अमेरिका में पिछले 24 घंटों में करीब 2000 लोगों की हुई है जिसके बाद बीती शाम US में मरने वालों की संख्या 40,661 पहुंच गई। यह आंकड़े अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने जारी किए हैं जो कोरोना के मामलों में अपनी विशेष निगह बनाए हुए है ।

यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में बीते 24 घंटों में 1997 coronavirus मरीजों की मौत हुई है। इससे एक दिन पहले वहां 1891 लोगों की जान गई थी। संबंधित न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने कोरोना (coronavirus) को लेकर कहा कि यह संक्रमण इस समय सबसे ज्यादा ताकतवर स्थिति में है। बीते बुधवार US में 2500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। अभी तक कोरोना(coronavirus) का सबसे ज्यादा कहर अमेरिका पर ही टूटा है। यूनिवर्सिटी के अनुसार, रविवार तक वहां कुल 759,086 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं।अमेरिका अब तेजी से टेस्ट व इस संक्रमण से बचाव के अन्य उपायों को अपना रहा है।

अमेरिका में पिछले 24 घंटों में करीब 2000 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद बीती शाम US में मरने वालों की संख्या 40,661 पहुंच गई। यह आंकड़े अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने जारी किए हैं जो कोरोना के मामलों में अपनी विशेष निगह बनाए हुए है । यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में बीते 24 घंटों में 1997 मरीजों की मौत हुई है।

government job

इससे एक दिन पहले वहां 1891 लोगों की जान गई थी। संबंधित न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने कोरोना (coronavirus) को लेकर कहा कि यह संक्रमण इस समय सबसे ज्यादा ताकतवर स्थिति में है। बीते बुधवार US में 2500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। अभी तक कोरोना का सबसे ज्यादा कहर अमेरिका पर ही टूटा है। यूनिवर्सिटी के अनुसार, रविवार तक वहां कुल 759,086 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं।अमेरिका अब तेजी से टेस्ट व इस संक्रमण से बचाव के अन्य उपायों को अपना रहा है।

एसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण – जाँच होनी चाहिए

ईरान ने राजधानी तेहरान में छोटे व्यापारिक प्रतिष्ठानों को फिर से काम शुरू करने की इजाजत दे दी। लेकिन थिएटर, जिम, स्कूल और विश्वविद्यालय नहीं खोले गए हैं।

देश के सर्वोच्च धार्मिक नेता आयतुल्ला अली खामनेई ने बीमार लोगों को रमजान के दौरान रोजे नहीं रखने की नसीहत दी है। जापान में पिछले चौबीस घंटों के दौरान संक्रमण के 568 नए मामले सामने आए। इस तरह देश में संक्रमितों की संख्या दस हजार से ज्यादा हो गई है। 174 लोगों की मौत हो चुकी है।