चीन के वुहान से सामने आया कोरोना वायरस पूरी पर असर कर चुका है। इस घातक वायरस के कारण, भारत के साथ बहुत सारे देशों में तालाबंदी की गई। सड़कों, गलियों, कालेजो, स्कूलों, मॉल और धार्मिक स्थान भी बंद है। इसके बावजूद, मरने वालों की संख्या एक लाख के पार हो चुकी है ! कोरोना वायरस से संन्क्र्मित हो रहे लोगों की संख्या और मरने वाले लोगों की संख्या बढती जा रही है !

मरने वालों की संख्या एक लाख के पार, corona virus : दुनिया में मरने वालों की संख्या एक लाख के पार

अब तक भारत के साथ पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या 16 लाख 50 हजार से अधिक हो गई है, जिनमें से 1 लाख 375 लोग मारे गए हैं। उनमें से, तीन लाख 68 हजार 668 लोगों को अतिरिक्त रूप से उपचार द्वारा ठीक किया गया है। इस घातक वायरस के परिणामस्वरूप जीवन का सबसे अधिक नुकसान इटली में हुआ है, कोरोना वायरस के साथ अपने जीवन को खो देने वाले लोगों की संख्या 18 हजार 848 को इस मुताबिक आज दुनिया में मरने वालों की संख्या एक लाख के पार पार कर गई है।

अमेरिका में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या चार लाख 75 हजार 745 से अधिक है, जो दुनीया में किसी भी देश की तुलना में सबसे अच्छा है। हालांकि, इटली में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की सबसे ज्यादा है। अमेरिका दूसरे स्थान पर है कोरोना से जानमाल का नुकसान हुआ। इटली में, कोरोना से 18 हजार 848 से अधिक लोग मारे गए हैं, जबकि अमेरिका में 18 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं। इसके बाद, जीवन के नुकसान के मामले में स्पेन तीन स्थान पर है, कोरोना वायरस से 15 हजार 970 से अधिक लोगों को मौत हो चुकी है!