भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या आज 113 तक पहुंच गई हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 33 लोगों में पुष्टि हो गई है। अभी तक दो लोगों ने दम तोड़ दिया है। इसके अलावा 13 लोग सही होकर घर गए। उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में 31 मार्च तक सिनेमा हॉल और मॉल बंद करने का आदेश दिए गए हैं। जम्मू में 31 मार्च तक ढाबे-रेस्टोरेंट बंद रहेंगे। शिरडी प्रशासन की ओर से भी कुछ दिन के लिए भक्तों से मंदिर नहीं आने का आग्रह किया है।


उत्तर प्रदेश के बाद केरल में भी कोरोना वायरस को लेकर 79 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। केरल के कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रिऐल्टी शो के एक कंटेस्टेंट का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे। लेकिन कोरोना वायरस के बचाव के चलते एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लोगों के इकट्ठा होने पर बैन लगाया हुआ है। ऐसे में नियम का उल्लंघन करने के चलते 4 ज्ञात और 75 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। केरल में यह इस तरह का पहला मामला है। कोरोना वायरस के कुल मामले 113 केस हो गए हैं। सोमवार को ओडिशा में कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस पाया गया है। 31 वर्षीय युवक इटली से लौटा था जो कि पॉजिटिव पाया गया।

राजस्थान में कोरोना वायरस पर अफवाह फैलाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कोरोना से बचाव को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग भी की। यूपी के 11 जिलों लखनऊ, आगरा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज जिले में 31 मार्च तक सिनेमा हॉल और मॉल बंद करने का आदेश दिए गए हैं। रेलवे भी कोरोना को लेकर पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है। ट्रेन को अच्छी तरह से सेनेटाइज किया जा रहा है।