कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी की आवश्यकता को समझते हुए ठाणे में एक दंपति बेहद सीमित संख्या में मौजूद संबंधियों और मित्रों की मौजूदगी में विवाह बंधन में बंधा और शादी कर रहे जोड़े समेत सभी ने इस दौरान मास्क पहनकर समारोह में भाग लिया। जिले के कल्याण में दूल्हे के घर पर विवाह समारोह आयोजित किया गया।

दरअसल विवाह समारोह के लिए पहले 22 मार्च की तिथि तय की गई थी लेकिन उस दिन जनता कर्फ्यू के कारण समारोह पहले करने का फैसला किया गया। दूल्हा रुपेश जाधव (25) पेशे से वकील है और दुल्हन, प्रियंका (24) एक आईटी कंपनी में काम करती है। सफेद पोशाक और मास्क पहने जोड़े को समारोह में बार-बार हैंड सैनेटाइजर इस्तेमाल करते देखा गया। रुपेश ने विवाह के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘विवाह 22 मार्च को होना था। सभी तैयारियां कर ली गई थीं। हमने फरवरी में ही हॉल बुक कर लिया था और अधिकतर संबंधियों को निमंत्रण पत्र भेज दिए थे, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हमने इस समारोह को रद्द करने और सादे समारोह में विवाह करने का फैसला किया।’ उन्होंने कहा, ‘हमने मेरे घर पर विवाह समारोह किया। विवाह में केवल 20 मेहमान शामिल हुए जिनमें निकट संबंधी और चुनिंदा दोस्त शामिल थे।’


दंपति की एक मित्र राधिका साल्वे ने कहा, ‘प्रधानमंत्री के कोरोना वायरस पर राष्ट्र को संबोधित करने के तत्काल बाद हमने विवाह समारोह पहले करने का फैसला किया।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में लोगों से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए संयम बरतने और रविवार को पूरे देश में जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की थी।