corona news / update : मध्यप्रदेश के मुरैना में तेजी से के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। बुधवार को एक दंपति में के लक्षण पाए गए हैं। दुबई से मुरैना वापस लौटे 49 वर्षीय व्यक्ति और उसकी पत्नी को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के लक्षण पाए जाने पर अस्पताल में भर्ती किया गया। विदेश यात्रा से लौटने के बाद मरीज ने अपनी यात्रा की जानकारी स्थानीय प्रशासन को नहीं दी थी।उन्होंने दंपति के हवाले से बताया कि दंपति को लगभग एक सप्ताह पहले खांसी और जुकाम हुआ और दंपति ने घरेलू उपाचार के साथ कुछ दवाईयां भी लीं। दंपति के नमूने corona परीक्षण के लिए भेजे गए हैं और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दंपति के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है। इसके साथ ही दंपत्ति के परिवार वालों को भी घर में पृथक रहने के निर्देश दिए गए हैं।
कोरोना वायरस के लक्षण, corona news : विदेश यात्रा से मुरैना लौटे दंपति में मिले कोरोना वायरस के लक्षण
 corona news / update : विदेश यात्रा की जानकारी प्रशासन को नहीं दी थी !
जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सीएचएमओ डॉ आरसी बांदिल ने बताया कि मंगलवार को जब यह दंपत्ति जांच के लिए जिला अस्पताल आए तो डॉक्टरों ने इनमें कोरोना वायरस के लक्षण देखा। इसके तुरंत बाद इन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। बांदिल ने बताया कि पूछने पर मरीज ने स्वीकार किया कि वह दुबई से 17 मार्च को वापस मुरैना लौटा है लेकिन उसने इसकी जानकारी अधिकारियों को नहीं दी थी।
डब्ल्युएचओ की वेबसाइट पर प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस महामारी से यूरोप अधिक प्रभावित है। अब तक पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र में 3671, यूरोपीय क्षेत्र में 26,694, दक्षिण-पूवीर् एशियाई क्षेत्र में 166, पश्चिमी एशिया क्षेत्र में 2,954, अमेरिकी के नजदीक पड़ने वाले क्षेत्रों में 2,836 और अफ़्रीकी क्षेत्र में 77 लोगों की मौत हुई है।