रांची 16 जुलाई (वार्ता) झारखंड में के खिलाफ जारी जंग जीतने के लिए अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने लगभग 3.28 करोड़ रुपए के मेडिकल किट दिये हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए विभिन्न संस्थाओं और संगठनों द्वारा विभिन्न माध्यमों से राज्य को सहयोग करने का सिलसिला लगातार जारी है। इस कड़ी में गुरुवार को झारखंड में अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की ओर से लगभग 3.28 करोड़ रुपए का मेडिकल किट प्रदान किया गया। इनमें 12700 पीपीई किट, 20300 एन -95 मास्क, पांच ट्रू नेट मशीन और दो थर्मो फिशर आरएनए एक्सट्रैक्टर मशीन शामिल हैं।


हेमंत सोरेन ने सहयोग देने के लिए अजीम प्रेमजी फाउंडेशन को धन्यवाद दिया और कहा कि सभी के सहयोग से कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव और को लेकर राज्य सरकार द्वारा सभी जरूरी संसाधनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमें हर तबके और वर्ग के लोग मदद की खातिर आगे आ रहे हैं।


राज्य में थर्मो फिशर, आरएनए एक्सट्रैक्टर मशीन से हर दिन दो हजार सैंपल की जांच की जा सकेगी। यह मशीन रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) और इटकी आरोग्यशाला में लगाई जा रही है। वहीं, ट्रूनेट मशीन से प्रतिदिन एक हजार सैंपल की जांच की जाएगी।