नई दिल्ली, 11 मई पूर्व वित्त मंत्री तथा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बरम ने रेल गाडि़यों का संचालन धीरे धीरे शुरु करने के सरकार के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा है कि आर्थिक गतिविधियां आरंभ करने के लिए रेल के साथ ही सड़क तथा हवाई यातायात भी चरणबद्ध तरीके से शुरु किया जाना चाहिए।

श्री चिदम्बरम ने सोमवार को ट्वीट किया “सरकार ने अंतरराज्यीय यात्री रेल गाडि़यों के संचालन का सही और स्वागत योग्य निर्णय लिया है। इसी तरह से धीरे धीरे तथा सावधानी से सड़क और हवाई परिवहन भी शुरु किया जाना चाहिए। यात्रियों तथा सामान के लिए रेल, सड़क तथा वायु परिवहन का संचालन आर्थिक और वाणिज्यिक गतिविधियों को प्रभावी ढंग से शुरु करने का एक मात्र तरीका है।”

सड़क, रेल, हवाई मार्ग खोलना आर्थिक गतिविधियों के लिए जरूरी : चिदम्बरम 1
आगे पढ़े

गौरतलब है कि रेलवे ने मंगलवार से चरणबद्ध तरीके से रेल यातायात शुरु करने का फैसला लिया है। रेल टिकट सिर्फ ऑनलाईन मिलेंगी और इसके लिए सोमवार को चार बजे से बेवसाइट पर टिकटों की बिक्री करने की घोषणा की गयी। शुरुआत में सिर्फ 15 विशेष गाडियों के 30 फेरे लेंगेगे। दिल्ली से चलने वाली ये गाडि़यां असम, पश्चिम बंगाल, बिहार, छत्तीसगढ, गुजरात, जम्मू , झारखंड, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना तथा त्रिपुरा को जोडेंगी।