नई 19 जुलाई () पशुओं की सुरक्षा के लिए काम करने वाले गैर ी संगठन (एनजीओ) ह्यूमन सोसाइटी इंटरनेशनल (एचएसआई) ने बिल्ली के बच्चे को जलाकर मारने के वायरल हुए वीडियो पर संज्ञान लेते हुए ऐसा कुकृत्य करने वाले के बारे में जानकारी देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम दिये जाने की की है।

एचएसआई की ीय इकाई के प्रबंध निदेशक आलोकपर्णा सेनगुप्ता ने रविवार को कहा, “रात के अंधेरे में एक खेत में बिल्ली के बच्चे को जलाकर मारने का वीडिया ट्विटर पर वायरल हुआ है। लेकिन, यह वीडियो कहां बनाया गया और कौन बिल्ली के बच्चे को जलाकर मार रहा है, इसकी स्पष्ट जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसलिए, इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले को संगठन की ओर से 50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा।”

श्री सेनगुप्ता ने कहा कि बिल्ली के असहाय बच्चे को जलाकर मारना मानवता की विफलता को उजागर करता है। ऐसे कुकृत्य पर तत्काल रोक लगाई जानी चाहिए। ऐसी मानसिकता वाले व्यक्ति ने इससे पहले कितने पशुओं और लोगों को नुकसान पहुंचाया होगा या बाद में भी कितने को क्षति पहुंचाएगा इसकी कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा, “हमने बिल्ली के बच्चे को जलाकर मारे जाने की जानकारी संबंधित अधिकारियों को दे दी है और हमें उम्मीद है कि इसके बारे में छानबीन जल्द शुरू हो जाएगी। यदि इस व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी मिले तो ईमेल ‘इंडिया@एचएसआईडॉटओआरजी’ पर सूचना दें।”