करवा कर स्वस्थ होकर अस्पताल से लौटे के पीएम बोरिस जॉनसन ने एक हफ्ते के आराम के बाद सोमवार को अपने ऑफिस में फिर से कामकाज संभाल लिया। यूके की मीडिया के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में (कोरोना का इलाज़) भर्ती हुए पीएम जॉनसन को 12 अप्रैल को डिस्चार्ज किया गया था। इसके बाद वह सोमवार को अपने ऑफिस 10, डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचे और प्रधानमंत्री का कामकाज संभाला।

कोरोना का इलाज़ ब्रिटेन


बोरिस की गैरमौजूदगी में ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब उनकी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। जॉनसन (55) को कोरोना वायरस की महामारी से ठीक होने के बाद 12 अप्रैल को सेंट थॉमस अस्पताल से छुट्टी मिली तो वे दो हफ्ते के लिए क्वारंटीन में चले गए थे। क्वारंटीन का वक्त पूरा होने के बाद जॉनसन ने अपने हेल्थ एडवाइजर्स से फीडबैक लिया और इसके बाद उन्होंने सोमवार को अपना पदभार फिर से संभाला।


जॉनसन के एक सहयोगी ने रविवार को एक दैनिक अखबार ‘द टेलीग्राफ’ को बताया कि ब्रिटेन में लॉकडाउन 7 मई तक के लिए लगा है लेकिन अगर जॉनसन चाहे तो इस प्रतिबंध में पहले भी बदलाव या फिर कोई घोषणा कर सकते हैं। हालांकि अंतिम फैसला जॉनसन ही लेंगे। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में 154000 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जबकि इस बीमारी के चपेट में आने के कारण 20,700 से अधिक लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

कोरोना का इलाज़ करवा कर लौटे ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन-कार्यभार संभाला 1
आगे पढ़े