नई दिल्ली 11 जुलाई () केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार ो कहा कि भारतीय मीडिया और मनोरंजन उद्योग में स्तर पर काम करने की क्षमता है और भारतीय फिल्मों पर रोक लगाने पर भारत भी जवाबी कार्रवाई करेगा।

श्री गोयल ने यहां भारतीय उद्योग एवं वाणिज्य महासंघ के ‘ फिक्की फ्रेम्स 2020’ के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय फिल्म उद्योग बहुत विकसित है और इसमें वैश्विक स्तर पर करने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भारतीय फिल्म और मीडिया को रोकने की कार्रवाई करता है तो उसे सरकार के ध्यान में लाया जाना चाहिए। केंद्र सरकार भी इस पर जवाबी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि कुछ देश भारतीय फिल्म मीडिया और विज्ञापन उद्योग के लिए बाधाएं पैदा कर रहे हैं । यह स्वीकार्य नहीं होगा।

श्री गोयल ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय फिल्म उद्योग में व्यापक क्षमता है और इसके जरिए देश में भारी भी निवेश लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भारतीय को देश की सीमाओं के बाहर सोचना चाहिए और अपनी विषय वस्तु को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि और फिल्म और विज्ञापन उद्योग से जुड़े लोगों में बिना क्षमता है और वह अंतरराष्ट्रीय बाजार में अपनी जगह बना रहे हैं अपनी क्षमता की बदौलत भारतीय फिल्म और विज्ञापन उद्योग विश्व में नेतृत्व कर सकता है।