ढाका 30 अप्रैल केंद्र सरकार ने बंगलादेश के लिए भारत की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भुवनेश्वर द्वारा विषेकर बंगलादेशी छात्रों के कोविड-19 प्रबंधन पर एक ई-आईटीईसी पाठ्यक्रम तैयार करवाया है।


बंगलादेश की राजधानी ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग के अनुसार इस पाठ्यक्रम को 12 से 13 मई 2020 तक आयोजित किया जाना है और इसका संचालन बंगलादेश में के अनुभवी चिकित्सा पेशेवरों द्वारा किया जाएगा।

इस दुनिया को अलविदा अपनी मां को
इरफ़ान खान के आखरी अल्फाज़ – आगे पढ़े


यह बंगलादेश में में आयोजित किया जाने वाला इस तरह का पहला कोर्स है और इसमें बंगलादेश के स्वास्थ्य पेशेवरों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और प्रशासक हिस्सा लेंगे। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण आमंत्रित किए गए हैं और सभी इच्छुक उम्मीदवार एचटीटीपीः// आईटीईसीजीओआई.इन/ई-आईटीसी.पीएचपी पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

http://itecgoi.in/e-itc.php – आवेदन


भारत और बंगलादेश के स्वास्थ्य विशेषज्ञ कोविड-19 प्रबंधन पर विशिष्ट उपायों पर पहले की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अपने विचारों का आदान- प्रदान कर चुके हैं।

इस तरह का पहला कोर्स है और इसमें बंगलादेश के स्वास्थ्य पेशेवरों, स्वास्थ्य कर्मचारियों और प्रशासक हिस्सा लेंगे। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण आमंत्रित किए गए हैं और सभी इच्छुक उम्मीदवार यहाँ क्लिक करे