नई दिल्ली 09 मई ने पश्चिम बंगाल सरकार पर विभिन्न राज्यों में फंसे राज्य के श्रमिकों की वापसी की व्यवस्था करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से इस मामले में सहयोग करने को कहा है।

सूत्रों के अनुसार श्री शाह ने सुश्री बनर्जी को एक पत्र लिखकर कहा है कि विभिन्न राज्यों में फंसे पश्चिम बंगाल के श्रमिक अपने गृह राज्य जाने के लिए बेचैन और परेशान हैं। केन्द्र सरकार फंसे हुए प्रवासी श्रमिकों की उनके घर जाने में मदद कर रही है लेकिन उसे पश्चिम बंगाल सरकार से अपेक्षित समर्थन नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने अब तक विभिन्न राज्यों के दो लाख से अधिक प्रवासी मजदूरों की उनके राज्य में जाने में मदद की है।

पत्र में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल सरकार ट्रेनों के राज्य में आने से संबंधित प्रक्रिया में सहयोग नहीं कर रही है। यह पश्चिम बंगाल के प्रवासी श्रमिकों के साथ अन्याय है। इससे उनकी दिक्कतें और बढ जायेंगी।

रिपोर्टों में भी कहा गया है कि पश्चिम बंगाल के श्रमिक विभिन्न राज्यों में प्रशासन के लिए भी परेशानी का सबब बने हुए हैं और इन राज्यों ने केन्द्र सरकार से इन्हें उनके राज्यों में भेजने में सहयोग का अनुरोध किया है।

नईदिल्ली 09 मई देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और पिछले 24 घंटे के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में इसके 2680 नये मामले सामने आने के कारण इससे प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या 60 हजार के करीब पहुंच गई है। read more
https://factbulletin.com/coronavirus-update-2/