उदयपुर। राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है, साथ ही कम्यूनिटी ट्रांसमिशन के केस भी। राजस्थान में एक ही दिन में कोरोना के सात मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है और इससे राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 50 हो गयी है। इसमें दो भीलवाड़ा, एक जोधपुर, एक चूरू, एक जयपुर और दो डूंगरपुर जैसे आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र से है।

लॉक डाउन के बाद मूलतः डूंगरपुर निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति अपने 14 वर्षीय पुत्र के साथ इंदौर से बाइक पर डूंगरपुर लौटा था। 25 मार्च को ये डूंगरपुर पहुंचे। स्वास्थ्य खराब होने पर हॉस्पिटल दिखाया, तो संदिग्ध होने पर अस्पताल प्रशासन ने इनके सैंपल भेजे। आज इनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इस पर इन्हें एमबी हॉस्पिटल के कोरोना वार्ड में भर्ती करवाने के लिए उदयपुर लाया जा रहा है। वहीं जयपुर में भी एक कोरोना पीड़ित कल रामगंज में मिले कोरोना पीड़ित के करीबी मित्र हैं। ऐसे में यह चिंता की बात है कि राजस्थान के जिले कम्यूनिटी ट्रांसमिशन की ओर बढ़ रहे हैं।

क्षेत्र, कॉलोनियों को कर रहे सीज

डूंगरपुर में पिता-पुत्र के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने पूरे क्षेत्र में स्क्रीनिंग चालू कर सीज करने की कार्यवाही शुरू कर दी है। इसी के साथ जयपुर में भी आज रामगंज के आस-पास के कई क्षेत्र सील कर दिए गए हैं।