ने ‘ गरीब कल्याण योजना’ के तहत लाभार्थियों को मुफ्त में ईंधन सिलेंडर रिफिल देने की भारी की है। मोदी अधिकारियों ने उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों के लिए तीन महीने का मुफ्त ईंधन सिलेंडर रिफिल करवा दिया है।

sarkari naukri

मोदी सरकार द्वारा यह योजना 1 अप्रैल से 30 जून तक प्रभावी होगी और अब तक तेल कंपनियों ने उज्ज्वला योजना के लगभग 7.15 करोड़ लाभार्थियों के खाते में 5,606 करोड़ रुपये हस्तांतरित कर दिए हैं। यह योजना 1 अप्रैल से 30 जून तक लागू है। इसके तहत, फर्म लाभार्थी के खाते में पैकेज को ध्यान में रखते हुए 14.2 किलोग्राम या 5 किलोग्राम के सिलेंडर के बराबर अग्रिम धनराशि जमा कर रही हैं।

मोदी सरकार

लाभार्थी इस नकदी के साथ सिलेंडर रिफिल कराने में सक्षम होंगे। ‘आईओसीएल, बीपीसीएल और एचपीसीएल जैसी कंपनियों ने पहले ही आपूर्ति श्रृंखला के कई चरणों में उपलब्धता श्रृंखला के साथ काम करने वाले अपने श्रमिकों के लिए 5 लाख रुपये की छूट दी है। कोरोना एक संक्रमण के कारण किसी भी कार्यकर्ता के मरने की स्थिति में, यह मात्रा संभवतः परिवार के उनके सदस्यों को दी जाएगी। कंपनियों का कहना है कि इस कठिन समय पर, आपूर्ति कर्मचारी के साथ सभी कर्मचारी अपने काम में लगे हुए हैं। कंपनियां यह सुनिश्चित कर रही हैं कि किसी को भी आपूर्ति के लिए दो दिन से अधिक उपस्थित न होना पड़े। LOCKDOWN के चलते हर दिन 60 लाख सिलेंडरों को राष्ट्र के भीतर रिफिल किया जा रहा है।