तेहरान: ईरान इस वक्त कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहा है यहां मरने वालों का आंकड़ा 2,898 पहुंच गया है। यहां पिछले 24 घंटों (एक दिन) में 141 मौतें दर्ज की गई हैं। ईरानी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानुश जहांपुर ने एक राज्य टीवी से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी है। इसके साथ ही उन्होंने यह भा बताया कि यहां संक्रमितों की संख्या 44,606 हो गई है।
कोरोना: ईरान में एक दिन में 141 लोग मरे, मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,898 हुई 1
और जब की कोरोना वायरस के आगे सुपरपावर अमेरिका बेहद पस्त नजर आ रहा है। यहां सोमवार को एक दिन में 540 लोगों की मौत हो गई जो अब तक की सबसे ज्यादा संख्या रही। इस बीच सबसे बुरे हालात से गुजर रहे न्यूयॉर्क में नेवी का 1000 बेड वाला शिप भी पहुंच गया जिसका गवर्नर ऐंड्रू काओमो ने स्वागत किया। अमेरिका में अब तक कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या 3,170 पर पहुंच चुकी है।
जहांपुर ने कहा कि पिछले 24 घंटों (एक दिन) में कोरोना वायरस के 3,111 नए मामले दर्ज किए गए हैं दुर्भागय से इनमें से संक्रमित 3,703 लोग काफी गंभीर स्थिति में हैं। इससे पहले सोमवार को मिली जानकारी के मुताबिक ईरान में 2,901 नए मामले सामने आए थे जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या 38,309 हो गई थी। अब मंगलवार को यहां और नए मामलों के पुष्टि के बाद यह आंकड़ा 44, हजार से भी ऊपर पहुंच गया है।

https://factbulletin.com/coronavirustruth/

वहीं ईरानी स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता किन्यौश जहांपौर ने कहा था कि ईरान एक स्टेम-सेल थेरेपी विकसित करने जा रहा है जिसमें मेसेनकाइमल स्ट्रोमल सेल का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके द्वारा कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाएगा।