हमीरपुर, 02 अप्रैल के हमीरपुर में के बावजूद स्कूल खोलकर अभिभावकों से फीस वसूलने और काॅपी किताबें बेचने को लेकर प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


लॉकडाउन जिला विद्यालय निरीक्षक श्याम सरोज वर्मा एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार ने छापेमारी करते हुए स्कूल के काॅपी किताबें बरामद करते हुए प्रधानाचार्य के खिलाफ लाॅक डाउन का उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर दी है।

लॉकडाउन, उत्तर प्रदेश : लॉकडाउन में खुला पब्लिक स्कूल, मान्यता होगी रद्द
आगे पढ़े


जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि कुछेछा स्थित सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल के प्रधानाचार्य राजेंद्र प्रसाद लाॅक डाउन के बीच स्कूल खोले हुए थे और अभिभावकों को बुलाकर उन्हें काॅपी और किताबें बेंच रहे थे। डीआइओएस और बीएसए ने छापा मारा। वहीं एसडीएम राजेश कुमार चौरसिया व सीओ अनुराग सिंह भी चौकी इंचार्ज कुछेछा पंकज तिवारी के साथ पहुंचे।


बीएसए सतीश कुमार ने बताया कि किसी भी विद्यालय में स्कूल से काॅपी किताबें बिक्री करने के आदेश नहीं थे। लेकिन विद्यालय के प्रधानाचार्य के द्वारा काॅपी किताबों की बिक्री स्कूल से की जा रही थी और मनमानी रुपए अभिभावकों से लिए जा रहे थे जिसके चलते मान्यता रद्द करने के संबंध में उन्हें नोटिस भी दी गई है।